उत्तराखंडब्रेकिंग

Uttarakhand: आज 61 पॉजिटिव मिले, अब राज्य में 1785 कोरोना मरीज हुए, टिहरी गढ़वाल जिले में लगातार बढ़ रहे केस

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

उत्तराखंड में आज फिर 61 संक्रामित केस सामने आए। इसके साथ ही राज्य में  1,785 कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। अब राज्य में एक भी जिला ऐसा नहीं बचा जहां पॉजिटिव केस नहीं हो। लेकिन राहत वाली खबर ये है कि अब तक 1077 मरीज इलाज के बाद सही हो चुके हैं। उधमसिंहनगर और कोटद्वार में एक-एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई। जिसे मिलाकर राज्य में 23 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। जिनमें एक की रिपोर्ट का इंतजार है जबकि एक दूसरे की मौत का कारण पता नहीं चल पाया है। स्वास्थ्य विभाग ने बाकी संक्रमितों की मौत का कारण अन्य बीमारी बताया है।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम से जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक 61 नए पॉजिटिव मिले हैं। इस कड़ी में  टिहरी गढ़वाल में 23, पौड़ी गढ़वाल जिले में 9, देहरादून जिले में 12, उधमसिंहनगर में 5, हरिद्वार में 4,  चमोली जिले में 3, उत्तरकाशी में 4 और रुद्रप्रयाग  जिले के एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई। जिनमें एक दर्जन लोगों की ट्रेवल  हिस्ट्री का पता नहीं चल पाया। लेकिन बाकी संक्रमित महाराष्ट्र, दिल्ली अथवा अन्य किसी दूसरे राज्य से  उत्तराखंड  लौटे हैं। सूबे में सबसे ज्यादा संक्रमित देहरादून जिला है। जबकि नैनीताल दूसरे और टिहरी गढ़वाल जिला तीसरे पायदान पर है।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम के आंकड़ों के मुताबिक अब उत्तराखंड में कुुुल 1,785 पॉजिटिव हैं। देहरादून में 461, नैनीताल में 334, टिहरी गढ़वाल में 282, हरिद्वार जिले में 204 और उधमसिंहनगर जिले में 113 कोरोना पॉजिटिव हो गए। जबकि पर्वतीय जिलों अल्मोड़ा 74, पौड़ी गढ़वाल में 62, पिथौरागढ़ में 51, चंपावत में 48, रुद्रप्रयाग में 43, चमोली में 43, बागेश्वर में 40 और उत्तरकाशी जिले मेंं 30  संक्रमित मरीज हैं। बहरहाल, हर दिन लगातार छलांग मार रहे आंकड़े  सरकार और सिस्टम दोनों के लिए चुनौती बढ़ा रहे हैं।

आपको बता दें कि प्रवासियों की आमद से पर्वतीय जिलों में कोरोना की धमाकेदार एंट्री से उत्तराखंड के सभी जिले कोरोना युक्त हो गए हैं। फिलहाल Good News ये है कि अब तक 1,077 मरीज इलाज के बाद सही होकर घर के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। यानि राज्य में फिलहाल 707 एक्टिव पॉजिटिव मरीज हैं।  कोरोना कंट्रोल रूम के मुताबिक अब तक 44,040  सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए। जिनमें  35,834 निगेटिव आईं और 4,135 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है।

(Photo:प्रतीकात्मक)

Comment here