चुनाव रिपोर्ट

UP: गैंगस्टर विकास दुबे पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया! कानपुर लाते हुए गाड़ी पलटने पर भागने की कोशिश-पुलिस

×
Latest Posts

News Front Live, Kanpur

कानपुर शूट आउट का आरोपी गैंगस्टर विकास सूबे पुलिस के साथ मुठभेड़ में ढ़ेर हो गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस के दावे के मुताबिक उज्जैन से कानपुर ले जाते वक्त गाड़ी पलट गई। बकौल पुलिस उसने पुलिस से हथियार छीनकर भागने की कोशिश की। उस दौरान हुए एनकाउंटर में दुबे  ढ़ेर हो गया। हालांकि ये तो पुलिसिया थ्योरी है लेकिन इस तरह की अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थीं।

आपको बता दें कि विकास दुबे उत्तर प्रदेश पुलिस की कथित नाकेबंदी को धता बताते हुए हरियाणा से गुजरते हुए मध्यप्रदेश पहुंच गया। जहां उसे बीते रोज यानि 9 जुलाई को उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में बेहद नाटकीय अंदाज में गिरफ्तार किया गया था। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश पुलिस उसे उज्जैन से कानपुर ले जा रही थी और ये कथित मुठभेड़ हो गई।

गौरतलब है कि कानपुर पुलिस कुख्यात अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तार करने कानपुर जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र स्थित उसके गांव बिकरु गांव पहुंची। जहां बदमाशों ने 3 जुलाई को हमला बोल दिया। उस दौरान एक उपाधीक्षक, एसएचओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए गए थे। इस घटना से ना सिर्फ UP पुलिस बल्कि योगी आदित्यनाथ सरकार की भारी फजीहत हुई।

आपको बता दें कि सियासी रसूख रखने वाले विकास दुबे कानपुर मे जरायम की दुनिया का पर्याय माना जाता है। वह खुद पूर्व में जिला पंचायत सदस्य रहा और इस उसकी पत्नी सदस्य है। बताया जाता है कि उस पर 60 से अधिक हत्या और लूटपाट के मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें करीब दो दशक पहले दिनदहाड़े थाने में घुसकर एक दर्जा धारी राज्य मंत्री की हत्या भी शामिल था।

गौरतलब है कि इस तरह के एनकाउंटर की अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थीं। उधर, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए तंज किया कि दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है।

Comment here