Trendingदेश प्रदेश

PM: मोदी का UNO में संबोधन, हम कोरोना से मिलकर लड़ रहे हैं जंग, वैश्विक सौहार्द के लिए बहुपक्षवाद की मजबूती जरूरी

×
Latest Posts

 News Front live, New Delhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि भारत ना सिर्फ अपने स्तर पर कोरोना से मिलकर लड़ रहा है बल्कि उसने दुनिया के 150 देशों में दवाई समेत अन्य मदद मुहैया कराई। उन्होंने कहा कि भारत संयुक्त राष्ट्र संघ (UNO) के संस्थापक देशों में से एक है और वैश्विक सौहार्द, आर्थिक एवं सामाजिक समानता और प्राकृति के संतुलन के प्रति हम हमेशा प्रतिबद्ध रहा।

मोदी ने UNO की 75 वी सालगिरह पर उसकी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज बहुपक्षवाद के रास्ते पर चलकर वैश्विक शांति और समृद्धि हासिल की जा सकती है। उन्होंने कहा कि इस संस्था की स्थापना के बाद भारत लगातार उसके उद्देश्यों के लिए प्रतिबद्ध रहा बल्कि उसकी भावना के साथ आगे बढ़ा। मोदी ने कहा कि हमारा लक्ष्य ही सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में राज्य सरकारें, सिविल सोसायटी और आम जनता मिलकर कोरोना से मिलकर जंग लड़ रहे हैं। इतना ही नहीं हमने दुनिया के करीब 150 देशों को मेडिकल, आर्थिक समेत अन्य मदद मुहैया कराई।उन्होंने कहा कि भारत वैश्विक सौहार्द, आर्थिक एवं सामाजिक समानता और प्राकृति के संतुलन कायम रखते हुए तरक्की के रास्ते पर बढ़ रहा है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत संयुक्त राष्ट्र संघ के संस्थापक देशों में से एक है। आज दुनिया के 193 देेेश इस वैश्विक संस्था  के सदस्य  हैं। लिहाजा इसकी बहुपक्षीय प्रणाली में सुधार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भारत का दृढ़ विश्वास है कि वैश्विक स्तर पर शांति और समृद्धि हासिल के लिए बहुपक्षवाद  को मजबूत करना जरूरी है।

Comment here