राजनीति

Singapore: राज्यसभा सांसद एवं पूर्व SP नेता अमर सिंह का निधन

×
Latest Posts

 News Front Live

समाजवादी पार्टी ( SP) के पूर्व महासचिव और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन हो गया है। किडनी की बीमारी से जूझ रहे सिंह ने सिंगापुर के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। उन्होंने मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली UPA-1 सरकार बचाने में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा अमर के अमिताभ बच्चन समेत विभिन्न क्षेत्रों की नामचीन हस्तियों से ताल्लुकात रहे।

अपने बेफट और बिंदास अंदाज के लिए मशहूर राज्यसभा सांसद अमर सिंह अब नहीं रहे। पिछले 6 महीने से जूझ रहे सिंह का सिंगापुर में निधन हो गया। वह सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी रहे। लेकिन नेेता जी के बेटे अखिलेश यादव और भाई रामगोपाल  यादव से मतभेद के चलते वह SP से अलग हो गए थे। सिंह के बड़ी-बड़ी हस्तियों के साथ सम्बंध रहे और बिगड़े भी जिनमें बिगबी बच्चन भी शामिल हैं।

मूलरूप से उत्तर प्रदेश के निवासी अमर सिंह की हर सियासी दल के नेताओं से दोस्ती रही। उन्होंने मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली UPA-1 सरकार बचाने में अहम भूमिका निभाई। दरअसल, 2009 में अमेरिका से परमाणु करार पर लेफ्ट दलों ने समर्थन वापस ले लिया था। जिसके बाद अमर सिंह ने विश्वासमत के दौरान सपा के सरकार के समर्थन में वोट देने में सूत्रधार की भूमिका निभाई थी।

Comment here