उत्तराखंड

Uttarakhand: तो अब शूटर जसपाल राणा हो जाएंगे ‘द्रोणाचार्य’!

×
Latest Posts

News Front Live Team

उत्तराखंड के लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि उसके लाल अंतरराष्ट्रीय शूटर जसपाल राणा द्रोणाचार्य बन सकते हैं। दरअसल, उनका नाम देश के प्रसिद्ध ‘द्रोणाचार्य अवार्ड’ के लिए शॉर्टलिस्ट लिस्ट में शामिल है।  राणा इस वक्त जूनियर भारतीय स्टीम के मुख्य कोच हैं। इसके पहले उन्हें पद्मश्री अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।

अवार्ड कमेटी के समक्ष ध्यानचंद अवार्ड के लिए 98 और द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए 137 नाम आए थे। जिनमें से ध्यानचंद अवार्ड के लिए 15 और द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए 13 नामों की खेल मंत्रालय को सिफारिश की गई।  द्रोणाचार्य अवार्ड की फेहरिस्त में उत्तराखंड के अंतराष्ट्रीय शूटर राणा का नाम भी शामिल है।

गौरतलब है कि पिछले साल जसपाल को अवार्ड नहीं मिलने पर विवाद हुआ था। मामला अदालत की दहलीज में भी पहुंचा। लेकिन इस बार ओलंपिक में कोटा हासिल करने वाले सौरव चौधरी और मनु भास्कर सरीखे शूटर तैयार करने के लिए उन्हें उनके नाम की सिफारिश हुई है।

अब राष्ट्रीय खेल दिवस पर खेलमंत्री इस साल के लिए ध्यानचंद औऱ द्रोणाचार्य Award विजेताओं के नाम की घोषणा करेंगे। इसके पहले राणा 1994 में अर्जुन पुरस्कार, यश भारती पुरस्कार, राजधानी रत्न पुरस्कार, प्रियदर्शिनी पुरस्कार और पद्मश्री अवार्ड से भी सम्मानित हो चुके हैं। उम्मीद है की आगामी  29 अगस्त को इस फेहरिस्त में द्रोणाचार्य पुरस्कार भी शामिल हो जाएगा।

 

Comment here