Trendingउत्तराखंड

Sex स्कैंडल: CM बोले DNA जांच के लिए तैयार विधायक, पीड़िता के बयान दर्ज

×
Latest Posts
  • विधायक ने दो बार दिए पुलिस को बयान
  • पीड़िता के पति, मां एवं भाभी को नोटिस

News Front Live, Dehradun

एक ओर उत्तराखंड में भाजपा विधायक महेश नेगी पर यौन शोषण के आरोप लगाने वाली महिला ने पुलिस के समक्ष बयान दर्ज कराया। दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने सैक्स स्कैंडल पर कहा कि विधायक DNA के लिए तैयार हैं। उधर बाल अधिकार संरक्षण आयोग के एक पूर्व सदस्य ने बच्ची के डीएनए कराने के दावे को उसके जीवन के साथ खिलवाड़ बताया। वहीं, कांग्रेस ने पीड़िता की FIR दर्ज करने की मांग करते हुए सरकारी दबाव के बिना निष्पक्ष जांच की मांग बुलंद की है।

भाजपा से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की एंट्री हुई है। उन्होंने मीडिया कर्मियों से कहा कि विधायक खुद  DNA जांच कराने के लिए तैयार हैं। लेकिन यह सरकार के हाथ में नहीं होता है। त्रिवेंद्र ने कहा कि इसकी एक तयशुदा प्रक्रिया होती है और उसमें कई तकनीकी बातें और महिला एवं बाल अधिकारों से जुड़े कानूनी पहलू हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि डीएनए से जुड़ा मामला कोर्ट में तय होता है।  पुलिस जांच कर रही है और हमें उसकी रिपोर्ट की प्रतीक्षा करनी चाहिए।

उधर, भाजपा MLA पर दो साल से यौन शोषण करने के आरोप लगाने वाली महिला ने देहरादून पुलिस के समक्ष अपने बयान दर्ज कराए। सूत्रों के मुताबिक उसने इस दौरान विधायक से संबंधों की पुष्टि करने के लिए जांच अधिकारी को कतिपय दस्तावेज सौंपे हैं। इस चर्चित सेक्स स्कैंडल की जांच अधिकारी CO सदर कर रहे हैं। इसके अलावा विधायक महेश नेगी दो बार बयान दर्ज कर चुके हैं। देहरादून पुलिस ने आरोप लगाने वाली महिला के साथ उसके पति, मां और भाभी को बयान देने के लिए नोटिस भेजा है।

गौरतलब  है कि मूल रूप से द्वारहाट की रहने वाली एक महिला ने भाजपा विधायक महेश नेगी पर कथित रूप से शारीरिक शोषण करने  का आरोप लगाया। इतना ही नहीं उसने अपनी बेटी के पिता होने की संभावना जताते हुए DNA जांच की मांग की है। वहीं, विधायक महेश नेगी की पत्नी ने संबंधित महिला के खिलाफ ब्लैकमेल करके 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का देहरादून पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया।

Click here ये है विधायक sex स्कैंडल की पूरी कहानी

इस प्रकरण में बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य हरि सिंह ने दस्तक दी है। उन्होंने आयोग को एक शिकायती पत्र लिखकर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला के अपनी पुत्री के DNA जांच करवाने पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि सम्बंधित महिला ने फेसबुक पर इसका प्रचार करके अपनी बच्ची का समाजिक जीवन शुरू होने से पहले ही बर्बाद करने का काम किया। इस पत्र के आधार पर आयोग ने देहरादून पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

Click here इस मामले में महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट

उधर, कांग्रेस की निवर्तमान प्रदेश प्रवक्ता गरिमा माहरा दसौनी ने सत्ताधारी विधायक से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल में पुलिसिया कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि कानूनन एक महिला के यौन शोषण की शिकायत के आधार पर ही पुलिस को FIR दर्ज करनी चाहिए थी। लेकिन गजब बात है कि उल्टे आरोपी MLA की पत्नी की तहरीर पर पहले रिपोर्ट दर्ज हो गई, लेकिन पीड़िता की नहीं। दसौनी ने कहा कि मैं दावा नहीं करती कि विधायक ही गलत होंगे। लेकिन पीड़िता की रिपोर्ट दर्ज नहीं करने से साफ है कि पुलिस सरकार के दबाव में है। वह विधायक जी को जांच से पहले ही बचाने का काम कर रही है।

Click here: भाजपा ने MLA नेगी को किया तलब

(Photo: महेश नेगी FB पेज)

Comment here