Trendingराजनीति

BJP:जफर इस्लाम राज्यसभा उम्मीदवार, सिंधिया को पार्टी में लाने का इनाम!

×
Latest Posts

News Front Live, New Delhi

भारतीय जनता पार्टी ( BJP) ने राष्ट्रीय प्रवक्ता  सैयद  जफर  इस्लाम  को  उत्तर प्रदेश में राज्यसभा उपचुनाव  के लिए  पार्टी  का उम्मीदवार  घोषित  किया है। जिसे पूर्व में ज्योतिरादित्य  सिंधिया  को  पार्टी  में  लाने  की भूमिका  निभाने  के इनाम  के तौर पर  देखा जा रहा है।  गौरतलब है कि हाल ही में अमर सिंह  के निधन के बाद  यूपी  में  एक राज्य सभा सीट  खाली हो गई।  जिसे भरने के लिए  उपचुनाव  होने जा रहे हैं।

Click here: जानिए देश में कोरोना की स्थिति

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने इस्लाम को UP से  उम्मीदवार घोषित किया है।  गौरतलब है कि उनकी पर्दे के पीछे सिंधिया को भाजपा से जोड़ने में बड़ी भूमिका रही। जिसके चलते मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व गिर गई। जिसके परिणामस्वरूप  शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में फिर भाजपा की सरकार गठित हो गई। जफर इस्लाम टेलीविजन डिबेट में प्रखरता के साथ पार्टी का पक्ष रखते रहे हैं।

Click here: विराट-अनुष्का के घर आएगा मेहमान

आपको बता दें की सैयद जफर इस्लाम पेशेवर तौर पर बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े रहे। उनकी ना सिर्फ आर्थिक मामलों पर अच्छी पकड़ है, बल्कि वह भाजपा का उदार मुस्लिम चेहरा भी हैं। जफर के अलावा राष्ट्रीय स्तर पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी पूर्व मंत्री राष्ट्रीय प्रवक्ता सैय्यद शाहनवाज हुसैन पार्टी के मुस्लिम चेहरे के तौर पर जाने जाते हैं।

Comment here