उत्तराखंड

Congress का UP में बलात्कार की घटनाओं के विरोध में मौन सत्याग्रह

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

कांग्रेस का उत्तर प्रदेश के हाथरस, बलरामपुर, बुलंदशहर एवं आजमगढ़ में महिलाओं के साथ हुए कथित बलात्कार की घटनाओं का विरोध जारी है। इस कड़ी में उत्तराखंड  प्रदेश कमेटी ने AICC के आह्वान पर मौन सत्याग्रह का आयोजन किया। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में गांधीपार्क स्थित गांधी जी की मूर्ति पर मौन सत्याग्रह रखा  गया। जिसमें  सैकडों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

Click here  ऐसे हुई हाथरस में युवती की दिल्ली में मौत

इसके पहले  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सहित भाजपा शासित प्रदेशों में महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार से पूरा देश कलंकित हुआ है। उन्होंने कहा कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा देने वाली भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में बढ़ रही बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं।  महिलाओं पर हो रहे अत्याचार गंभीर चिंता का विषय बल्कि निंदनीय है।

Click here जानिए उत्तराखंड में कोरोना की पूरी स्थिति

प्रीतम ने कहा कि आज स्थिति यह है कि भाजपा शासित किसी भी प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। जिसका ताजा उदाहरण उत्तर प्रदेश के हाथरस, बलरामपुर, बुलंदशहर एवं आजमगढ़ में दलित एवं नाबालिग बच्चियों की दुष्कर्म के बाद हत्या जैसे जघन्य अपराधों की घटनाएं हैं। जो देश को कलंकित करने वाली हैं। आपको बता दें कि पहले पूर्व कांग्रेस राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पहले हाथरस जाने से रोका गया लेकिन अगले दिन इजाजत दी गई थी।

Click here ऐसे हुई थी राहुल-प्रियंका की गिरफ्तारी

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया  कि भाजपा शासित राज्यों में सरकार के दबाव में दोषियों को बचाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार केवल बलात्कार के आरोपियों को बचाने का काम कर रही है। इसका विरोध करने पर विपक्षी दल के नेताओं के साथ दुर्व्यवहार और लाठी चार्ज करके गिरफ्तारी की जा रही है।

 

(Photo साभार INC)

Comment here