उत्तराखंड

Uttarakhand में क्वारंटीन सेंटर बदहाल! हाईकोर्ट हुआ गंभीर, मांगे सुझाव

×
Latest Posts

News Front Live, Nainital

उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने सूबे में क्वारंटीन सेंटरों की बदहाल व्यवस्था पर त्रिवेंद्र सरकार से अगले बुधवार तक जवाब मांगा है। Nainital HighCourt की खंडपीठ ने कहा कि Covid19 से सम्बंधित समस्याओं पर जिलावार सुनवाई होगी। कोर्ट ने इस सम्बंध में दायर की गई जनहित याचिका (PIL) पर सुनवाई करते हुए निगरानी कमेटियों से 12 अक्टूबर तक सुझाव मांगे हैं। अब इस मामले पर अगली सुनवाई 14 अक्टूबर को होगी।

Click here उत्तराखंड में कोरोना की पूरी स्थिति

कार्यवाहक मुख्य न्यायधीश रवि कुमार मलिमथ और न्यायमूर्ति आर.सी.खुल्बे की खण्डपीठ में पीआईएल पर हुई। निगरानी कमेटियों ने बताया कि क्वारंटीन सेंटरों पर केंद्र की गाइड लाइनों का पालन नहीं हो रहा। जिसमें सोशल डिस्टेंडिंग, मास्क ना पहनना, एक जगह पर जमा शामिल है। खंडपीठ को बताया गया कि सेंटरों पर स्टॉफ की कमी के चलते व्यवस्थाएं बदहाल हैं।

Click here आखिर रिया चक्रवर्ती को मिली जमानत

गौरतलब है कि अधिवक्ता दुष्यंत मैनाली और सच्चिदानंद डबराल ने पूर्व में PIL दायर की गई थीं। जिनमें क्वारन्टीन सेंटरों व कोविड अस्पतालों की बदहाली पर चिंता जताई गई। उत्तराखंड वापस लौटे प्रवासियों की मदद और उनके लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की मांग की गई।जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने क्वारंटीन सेंटरों हालात  पर  विस्तृत रिपोर्ट High Court में पेश की थी।

Click here गांधी के देवभूमि से लगाव का फ़्लैशबैक

जिसमें इस बात की तस्दीक की गई कि उत्तराखंड के सभी Quarantine Centre बदहाल हालात में हैं। सरकार की ओर से वहां पर प्रवासियों के लिए उचित व्यवस्था नहीं की गई। जिसका संज्ञान लेकर हाईकोर्ट ने DM की अध्यक्षता में  नियमित मॉनिटरिंग के लिए निगरानी कमेटिया गठित करने के आदेश दिए थे। इसके साथ ही कोर्ट ने उनसे व्यवस्था में सुधार के लिए सुझाव भी मांगे थे।

Click here:  अकालियों ने मोदी से पीछे छुड़ाया !

 

Comment here