Uncategorized

पहाड़ों में हैल्थ कैंप लगाएं अफसर-हरक

×
Latest Posts

 

रूद्रप्रयाग

कैबिनेट मंत्री डाॅ हरक सिंह रावत ने अधिकारियों को पहाड़ों में स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित को कहा है। इसके बाबत उन्होंने  पर्वतीय क्षेत्रों में हैल्थ कैंप लगाने के निर्देश दिए हैं। हरक ने वनाग्नि को लेकर जनता में जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश भी दिए हैं।

हरक ने रूद्रप्रयाग स्थित एक सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से साथ समीक्षा बैठक ली। जिसमें श्रम, आयुष, प्रशिक्षण एवं सेवायोजन, पर्यावरण विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री ने इन विभागों में संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति की वर्तमान स्थिति की जानकारी हासिल की।

रावत ने सभी अधिकारियों को मौजूदा वित्तीय वर्ष के अंत तक सभी विकास कार्य पूरे करने के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी फ़ायर सीजन के मद्देनजर वन विभाग के अफसरों को निर्देश दिए कि वो जनभागीदारी से इस समस्या को काबू करने के प्रयास करें। हरक सिंह रावत ने वनाग्नि को लेकर जनता में जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश भी दिए।

कैबिनेट मंत्री ने पहाड़ो की विषम परिस्थतियों में स्वास्थ्य सुविधाओं पर चर्चा कर समीक्षा की। उन्होंने आयुर्वेद एवं होम्योपैथी चिकित्सा पद्वति के जरिए आमजन को बेहतर सहूलियत मुहैया कराने पर जोर दिया। रावत ने आयुर्वेद एवं होम्योपैथी विभाग को पर्वतीय इलाकों में ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ्य शिविर लगाने के निर्देश दिए।

Comment here