उत्तराखंड

उत्तराखंड कैबिनेट: सरकारी मेडिकल कॉलेज कोरोना ट्रीटमेंट सेंटर में तब्दील, IIP दून और ऋषिकेशAIMS में बनेंगे कोरोना जांच सेंटर

×
Latest Posts

Dehradun

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में सचिवालय में एक कैबिनेट की अहम बैठक हुई। जिसमें राज्य सरकार ने कोरोना वायरस कोविड 19 के प्रकोप की रोशनी में कई अहम निर्णय लिए गए। एम्स और IIP में कोरोना जांच सेंटर खोलने का अनुमोदन किया गया।

त्रिवेंद्र सरकार के मंत्री भी एहतियात बरतते हुए मास्क पहनकर सचिवालय के फोर्थ फ्लोर में जाते देखे गए। कैबिनेट के बाद मंत्री और शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने  ब्रीफिंग करके फैसलों की जानकारी दी।

 

उत्तराखंड कैबिनेट के फैसले

  • राज्य के चारों सरकारी मेडिकल कालेज देहरादून, हल्द्वानी, श्रीनगर और अल्मोड़ा को मुख्य रूप से कोरोनो उपचार के लिये रखा जाएगा। उनके शेष विभागों को अन्य हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा।कोरोना कोविड19 के टेस्ट के लिये दो अन्य सेंटर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम IIP और ऋषिकेश एम्स के लिए अनुमोदन दिया गया।श्रीनगर ,हल्द्वानी और दून मेडिकल कालेज के विभागाध्यक्ष को आगामी 3 महीने केे लिए इंटरव्यू के जरिए पदों के सापेक्ष भर्ती के अधिकार दिया गए। साथ ही जिलास्तर पर DM भी चिकित्सालयों में अपने स्तर से भी भर्ती कर सकेंगे।पूर्व में 555 अस्थाई पदों के सापेक्ष विज्ञापित 314 पदों का इंटरव्यू चल रहा है। शेष पदों पर भर्ती के लिये विज्ञापन निकालने की जरूरत नही होगी।विभाग में सृजित 958 रिक्त पदों के सापेक्ष 479 सर्जन को 11 माह के रखने की अनुमति।उधमसिंह नगर,हरिद्वार ,नैनीताल और देहरादून 4 जनपदों के DM को 3 करोड़ रुपये और अन्य DM को 2 करोड़ रुपये असंगठित मजदूर, जरूरतमंद जनता की तात्कालिक मदद हेतू फंड दिया जाएगा।

    गेंहू की खरीद मूल्य 1925 प्रति क्विंटल पर 20 रुपये प्रति क्विंटल वृद्धि की जाएगी।

Comment here