http://www.xxxvideostv.net
sexex.pro
want2jerk.com gangbang me please teen begs for unlimited dick.
अर्थव्यवस्थादेश प्रदेश

Corona असर: RBI ने बैंक रेपो और रिवर्स रेपो रेट घटाई, EMI पर 3 महीने की छूट, बैंकों में जमा धन सुरक्षित-गवर्नर

×
Latest Posts

Mumbai

  • EMI के भुगतान करने पर 3 महीने की छूट का दिया अधिकार
  • कटौती के बाद रेपो रेट 4.4, रिवर्स रेपो रेट 4 फीसदी हुई

कोरोना के वायरस से अर्थव्यवस्था को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने रेपो और रिवर्स रेट में कटौती की है। गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि इससे बाजार में 3.74 हजार करोड़ की नगदी आएगी। इसके अलावा बैंक उन्होंने सभी तरह के बैंक ऋण के भुगतान पर अगले तीन महीनों की छूट की घोषणा की।

दास ने मुंबई में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बैंक रेपो रेेेट में 0.75  और रिवर्स रेट 0.9 प्रतिशत की कमी करने का फैसला लिया गया है। जिसके बाद रेपो रेट 4.4 और रिवर्स रेपो रेट 4 फीसदी हो जाएगी। उन्होंनेे कहा कि इससे खुद बैंक को सस्ता लोन मिलेगा। जिसके बाद उनके लिए अपनी मौजूदा ब्याज दरें गिराना आसान होगा। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को होम लोन भी सस्ता मिल सकेगा।

गवर्नर ने कहा कि हमने कोरोना के मद्देनजर सभी तरह के बैंक ऋणों की EMI के भुगतान पर अगले तीन महीनों की छूट देने का फैसला किया है। इससे लॉक डाउन के चलते ठप्प हुए कारोबार से उबरने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि RBI के उठाए इन कदमों से बाजार में 3.74 हजार करोड़ की नगदी का प्रवाह बढ़ जााएगा।

शक्तिकांत दास ने कहा कि बेशक Covid-19 से भारतीय अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है लेकिन वह एकदम स्थिर है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सरकारी एवं निजी दोनों बैंकों में निवेशकों का धन एकदम सुरक्षित है। उन्होंने 2008-09 की मंदी का जिक करते हुए कहा कि देश उसकी तरह इस बार भी उबर जाएगा।

गवर्नर ने कहा कि भारतीय रिज़र्व बैंक कोरोना के प्रभावों पर लगातार नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि अभी रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट गिराए हैं। बैंक भविष्य में भी जरूरत और हालात के मुताबिक और कदम उठाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत है और कोरोना के संकट का सामना करते हुए उसके प्रभावों से उबरने में सफल रहेगी।

 

 

Comment here

https://tikpornvideos.com darryl knows how to suck. porncavehd.com sucking dick with a happy ending.