उत्तराखंड

Uttarakhand: 3 IFS अफसर अब कोरोना वायरस फ्री, रिपोर्ट निगेटिव एक अस्पताल से डिस्चार्ज, राज्य में अब तक 5 संक्रमित मामले

×
Latest Posts

 

  • कोरोना संक्रमित तीनों IFS की अब निगेटिव रिपोर्ट, एक अस्पताल से हुआ डिस्चार्ज
  •  एक अमेरिकी नागरिक समेत कुल 5 पॉजिटिव

देश में बढ़ रही कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या के बीच उत्तराखंड में Good News है। अब राजधानी के दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती भारतीय वन सेवा(IFS) के तीनों अफसरों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। जिसमें इलाज करा रहे एक अधिकारी को अस्पताल से डिस्चार्ज करके घर भेज दिया गया है। अभी तक राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 5 है।

ये खबर वाकई राहत देने वाली है क्योंकि उत्तराखंड में  कोरोना संक्रमित तीनों आईएफएस अफसर ठीक हो गए हैं।  राजधानी के दून अस्पताल में इलाज के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। जिसके बाद उनमें से एक स्वरूप दीक्षित नामक अधिकारी को डिस्चार्ज करके घर भेज दिया गया। अन्य दो IFS अफसरों के रिपीट सैंपल रिपोर्ट आने का इंतजार है।

गौरतलब है देहरादून स्थित वन अनुसंधान संस्थान (FRI) में आईएफएस अकादमी है। जहां कोर्स कर रहे प्रशिक्षु अधिकारियों का 25 सदस्यीय दल विदेश भ्रमण के लिए गया था। जिनके देहरादून वापस आकर कोरोना के लक्षण पाए जाने पर एक IFS अधिकारी दून अस्पताल में भर्ती हुए  और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। उनके बाद दो और अधिकारियों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई।

उसके बाद एक अमेरिकी  नागरिक की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई थी, राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन में है। हाल ही में कोरोना वायरस पॉजिटिव होने का एक और नया मामला सामने आया। गढ़वाल मेंं दुगड्डा के एक युवक की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई। पौड़ी जिले के रहने वाले एक 26 साल के युवक की जांच  रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल वह जिले में श्रीनगर स्थित बेस अस्पताल में आइसोलेशन में है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली में नौकरी करने वाला संबंधित युवक 19 मार्च को स्पेन से आया था। वह अपने घर कोटद्वार आने से पहले दिल्ली के होटल में ठहरा था। उसके जुखाम -खांसी के लक्षणों को देखते हुए सैंपल जांच के लिए भेजा गया। उसकी रिपोर्ट में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद सरकार स्थिति की लगातार निगरानी कर रही है। राज्य का स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर अलर्ट मोड पर हैं। उधर,  रोजमर्रा की जरूरतों को छोड़कर 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन को लागू कराया जा रहा है।

 

Comment here