http://www.xxxvideostv.net
sexex.pro
want2jerk.com gangbang me please teen begs for unlimited dick.
Trendingस्पोर्ट्स

Shane Warne: लेग स्पिन के ऑस्ट्रेलियन ‘जादूगर’ नहीं रहे !

×
Latest Posts

Editor Note: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न अब नहीं रहे। 52 वर्षीय वार्न का थाईलैंड में हार्ट अटैक से निधन हो गया है।

By Bhola Datt Asnora

Shane Warne शेन वार्न नहीं रहे। वो अब तक के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर थे। भारत के खिलाफ उनका सिडनी में डेब्यू टेस्ट मैच टीवी पर लाइव देखा था। तब वो बहुत साधारण नजर आए थे। रवि शास्त्री और सचिन तेंदुलकर के हाथों उनकी गेंदों की खूब पिटाई हुई थी। उस मैच में वो 150 रन लुटाकर सिर्फ एक विकेट ले पाए थे। उनका पहला टेस्ट विकेट रवि शास्त्री थे।

Shane Warne लेग स्पिन के जादूगर!

उन्होंने लेग स्पिन की कला को अद्भुत ऊंचाइयों पर पहुंचाया। धीरे-धीरे ऐसा कहा जाने लगा था कि शेन वार्न Unplayable हैं। इंग्लैंड के स्पिनरों को खेलने में महारत रखने वाले बल्लेबाज माइक गेटिंग को 1993 की एशेज श्रृंखला में ओल्ड ट्रैफर्ड मानचेस्टर में शेन वार्न ने जिस गेंद पर बोल्ड किया था, उसे Ball of the Century कहा गया। लेग स्टंप के बाहर से यह गेंद इतनी घूमी थी कि विशेषज्ञों ने 90°टर्न बता दिया!

शेन वार्न जब 1998 में पहली बार भारत दौरे पर आए तो वो तोप बन चुके थे। उन दिनों हमारे सचिन तेंदुलकर का जलवा भी दुनिया भर में बुलंद था। मीडिया में भारत -ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले की नहीं बल्कि शेन वार्न और सचिन तेंदुलकर की भिड़ंत की हेडलाइन छायी रहती थीं। हम लोगों को भी दोनों के मुकाबले का बेसब्री से इंतजार था।

सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न का मुकाबला !

हम लोग अखबारों में पढ़ रहे थे कि सचिन वार्न का मुकाबला करने के लिए कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। सचिन साइराज बहुतुले से पॉपिंग क्रीज और मिड ऑन के बीच से लेग स्पिन फिंकवा कर बैटिंग प्रैक्टिस कर रहे थे। इससे वो टर्न और एंगल दोनों को परख रहे थे।

इसका नमूना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रणजी चैम्पियन मुंबई के मैच में दिख गया। सचिन ने शेन वार्न की गेंदों को बेरहमी से पीटते हुए एक ही दिन में नाबाद दोहरा शतक 204 बना डाला था। शेन वार्न 16 ओवर में 111 रन लुटाकर एक भी विकेट नहीं ले पाए थे।

Read पुतिन और मोदी के सपने एक जैसे हैं !

मद्रास में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में सचिन को वार्न ने जल्दी आउट कर दिया था। बाद में सचिन तेंदुलकर शेन वार्न पर बहुत भारी पड़ गए थे। शारजाह की तूफानी पारियों के बाद तो Shane Warne ने कहा था कि सचिन उन्हें सपने में भी डराते हैं। भारत के खिलाफ वार्न हालांकि बहुत सफल नहीं रहे लेकिन वो निर्विवाद रूप से विश्व के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर बन चुके थे।

शेन वार्न की उपलब्धियां !

एक बार ऑस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई थी। मेजबान टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज डेरिल कलिनन ने
वार्न को फूला गुब्बारा बोल दिया था। पूरी सीरीज में वार्न ने कलिनन को इतना Sledge किया कि वो बड़े स्कोर नहीं बना सके थे। शेन वार्न ने अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया को अनेक श्रंखलाएं जिताईं। खासकर एशेज में उन्होंने इंग्लैंड को नाकों चने चबवा दिए। 36 एशेज टेस्ट में 195 विकेट खुद गवाही देते हैं। 145 टेस्ट में 708 विकेट हमेशा किसी भी स्पिनर के लिए चुनौती रहेंगे।

Read पुतिन ने CIA की आंखों से चुराया काजल !

श्रद्धांजलि शेन वार्न आप क्रिकेट की दुनिया को लेग स्पिन की वो कला देकर गए, जो इस खेल को प्यार करने वालों को प्रेरित करती रहेगी।

(लेखक वरिष्ठ पत्रकार हैं और इस आलेख में उनके निजी विचार हैं)

साभार फोटो (फाईल) शेन वॉर्न FB पेज

Comment here

https://tikpornvideos.com darryl knows how to suck. porncavehd.com sucking dick with a happy ending.